ब्रेकिंग
हरदा हंडिया: नर्मदा नदी में गंगा दशमी स्नान करने गए दो युवक गहरे पानी में डूबे, एक की लाश पास में ही... हंडिया : मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता की शपथ दिलाई हंडिया : हर हर गंगे व ‌नर्मदे हर के उद्घोष के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई मां नर्मदा में आस्था की... Harda News: पिछले 24 घंटों में जिले में 12.9 मि.मी. औसत वर्षा हुई Harda News: रेडक्रास समिति के स्थायी सदस्यों की सूची प्रकाशित दावे आपत्ति 28 जून तक प्रस्तुत करें, 5... Harda News: मानव श्रृंखला बनाकर और शपथ दिलाकर की जल संरक्षण की अपील Dewas News : टेंकर को पलटता देख क्लीनर जान बचाने ट्रैक्टर से कूदा मगर गर्म डामर काल बनकर उस पर गिरा ... Police News : आधी रात को सड़क पर उतरी पुलिस 667 बदमाशों की करी धड़ पकड़ Gaon ki Beti Yojana 2024 : गांव की बेटियों की हुई मौज, बेटियों को अब मिलेंगे पुरे 5000 रूपए, ऐसे करे... Khategaon News: नर्मदा नदी के इस घाट पर टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची खनिज विभाग की टीम 28 ट्रैक्टर ...

हरदा : आदिवासी सरपंच को बेरहमी से एक दर्जन से अधिक लोगो ने जंगल में ले जाकर मारा पीटा,सरपंच को कई जगह आई चोट, पसली तोड़ी, जयश, सरपंच संघ ने धारा 307 बढ़ाने की मांग की !

हरदा : सिराली थाना क्षेत्र के ग्राम अंजरुद रैव्यत में 4 मई को एक दर्जन से अधिक लोगो ने रामटेक पंचायत के सरपंच को घसीटते हुए जंगल में ले जाकर बेरहमी से मारपीट की। गंभीर रूप से घायल सरपंच की पसली भी तोड़ दी। और शरीर के कई हिस्सों पर लाठिया बरसाई। पीड़ित सरपंच के भाई ने लिखित शिकायत सिराली थाने में की थी। पीड़ित की शिकायत पर 6 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में FIR दर्ज हुई है। वही सरपंच का आरोप है की लिखित शिकायत आवेदन में लगभग 20 लोगो के नाम दर्ज कराए थे। सभी लोगो ने उस पर एक राय होकर जान से मारने की नियत से प्राणघातक हमला किया। घायल सरपंच का इलाज खंडवा में हुआ। सरपंच सुंदर लाल ने सिराली पुलिस पर आरोपियों से पैसा लेने का आरोप लगाया। उनको खुला संरक्षण दिया जा रहा। इतने दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। अभी भी आरोपी धमकी दे रहे है।

इधर घटना के बाद कोरकू आदिवासी समाज मध्यप्रदेश , जयश राकेश काकोडिया, सत्यनारायण सुचार सहित हरदा जिला सरपंच संघ ललित पटेल के नेतृत्व में सरपंच साथी पर हुए हमले की निंदा की वही जिला पुलिस अधीक्षक और हरदा कलेक्टर को ज्ञापन देकर आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही शीघ्र गिरफ्तारी सहित उनके कब्जे से शासकीय बोर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की है। इधर पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

क्या है पूरा मामला,,थाने में लिखित शिकायत में क्या था।

प्रति,

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय

थाना सिराली विषय जान से मारने की नियत से हमला करने बाबत

महोदय जी,

निवेदन है कि मैं दयाराम बल्द गोली कोरकू उम्र 55 साल निवासी ग्राम अंजरुद रैव्यत का रहने बाला हूँ, कल दिनांक 3.5.24 की रात्रि करीब 8 बजे अपने घर पर था। मेरा भाई सुन्दरलाल (सरपंच) मोटर सायकिल से हरदा से गांव आ रहा था तो उसके मूंग के खेत में नारायण गवली के मवेशी भराये है तो सुन्दरलाल सरपंच ने नारायण के पारक्या इमरत को बोला कि तुम्हारे मवेशी मेरी मूंग में भरा गये और नुकसान कर दिया है उसने अपने मालिक नारायण को फोन लगाया उसने गांव के गवली लोगो को फोन लगाया तो सरपंच सुन्दरलाल को सड़क से मोटर सायकिल सहित खींचकर जंगल ले जाकर ईश्वर पिता रामलाल, सुरेश पिता रामलाल, निर्भवदास पिता रामलाल, रामकृष्ण पिता सुरेश, हरगोविन्द पिता ईश्वर, रामनिवास पिता सुरेश, गोलू पिता ईश्वर, आनंद पिता निर्भयदास, बलराम पिता उदयराम, दुर्गाप्रसाद पिता उदयराम, कांता प्रसाद पिता उदयराम, मंगेश पिता उदयराम, कालू पिता बलराम, जगदीश पिता तारांचद, गंगाराम पिता ताराचंद, रुपराम पिता गंगाराम, मुकेश पिता जगदीश, नारायण झिरपा वाला, अमरसिंह पिता रामगोपाल, कल्लू पिता रामगोपाल, पूनम पिता अमरसिंह, अनिल पिता अमरसिंह, दशरथ पिता बलराम, राकेश पिता जगदीश, मेवालाल पिता अमरदास सभी निवासी अंजरुद रैय्यत बगैरह ने आकर सुन्दरलाल सरपंच को लाठी, राड, दराती से मारपीट कर चोट पहुंचाई तथा मर्डर करने की कोशिश की है।

घटना मे सरंपच सुन्दरलाल को मोबाईल भी इन्होने तोड फोड कर दिया और उसकी मोटर सायिकल भी जंगल मे बांधकर रखी है। इन लोगो ने पुरानी सरकारी जगह मे लगे हैंडपंप को अपने कब्जे में कर रखा है तथा सरपंच सुन्दरलाल नाला गहरीकरण कर रहा था इस कारण भी ये रंजिस रखे हुए है और इसी कारण इन्होने सरपंच सुन्दरललाल के साथ यह घटना की है। गवाह रामाधार काजले, सदाराम धुर्वे ने बीच बचाव किया फिर किसी ने 100 नम्बर लगाया पुलिस आई फिर उसको सिराली लाये और वहाँ से हरदा ले गये जहाँ जिला अस्पताल हरदा में भर्ती है। मै लिखित शिकायत करता हूँ जांच कर कार्यवाही की जावें।

 

सरपंच संघ के द्वारा लिखित शिकायत आवेदन, पीड़ित सरपंच की ओर से।

प्रति,

श्रीमान कलेक्टर महोदय हरदा जिला-हरदा मप्र

विषय: जान से मारने की नियत से हमला करने बावत

महोदय जी,

- Install Android App -

निवेदन है कि मैं सुंदरलाल बल्द गोली कोरकू उम्र 49 साल निवासी ग्राम अजरूद रेस्यल का रहने वाला हूँ, मैं ग्राम पंचयात आजरुत रैय्यत का सरपंच हु मैं दिनांक 04.05.24 को रात्री 8 बजे मोटार सायकिल से हरदा से गांव आ रहा था तो मेरे मूग के खेल में नारायण गवली के मवेशी भराये थे तो मैंने नारायण के पारक्या इमरत को बोला कि तुम्हारे मवेशी मेरी मूग में भरा गये और नुकसान कर दिया है उसने अपने मालिक नारायण को फोन लगाया उसने गांव के गवली लोगों को फोन लगाया तो उन्होने मुझे सड़क से मोटर सायकिल सहित खींचकर जंगल ले जाकर ईश्वर पिता गमलाल, सुरेश पिता रामलाल, निर्भयदास पिता रामलाल, रामकृष्ण पिता सुरेश, हरगोविंद पिता इस्वर, रामनिवास पिता सुरेश, गोलू पिता ईश्वर, आनंद पिता निर्भयदास, बलराम पिता उदयराम, दुर्गाप्रसाद पिता उदयराम, काता प्रसाद पिता उदयराम, मंगेश पिता उदयराम, कालू पिता बलराम जगदीश पिला ताराचंद, गंगाराम पिता ताराचंद, रुपराम पिता गंगाराम मुकेश पिता जगदीश, नारायण झिरपा वाला, अमरसिह पिता रामगोपाल, कल्लू पिता रामगोपाल, पुनम पिता अमरसिंह अनिल पिता अमरसिंह, दशरथ पिला बलराम, राकेश पिता जगदीश, मेवालाल पिता अमरदास सभी निवासी अंजरुद रैय्यत वगैरह ने आकर मुझको लाठी, राड, दराती से मारपीट कर चोट पहुंचाई तथा मर्डर करने की कोशिश की है। और मेरा मोबाईल भी इन्होंने तोड फोड कर दिया और मेरी मोटर साइकिल भी जगल में बांधकर रखी है और मेरे पास उस समय 38000 रुपये थे तो उन लोगों ने मुझसे पैसे भी छुड़ा लिये। इन लोगों ने पुरानी सरकारी जगह में लगे हैंडपंप को अपने कब्जे में कर रखा है तथा मेरे ‌द्वारा नाला गहरीकरण का कार्य किया जा रहा था इस कारण भी ये लोग रंजिस रखे हुए हैं और इसी कारण इन्होंने मेरे से ऐसी घटना की।

समस्त सरपंच संघ हरदा

 

Don`t copy text!