ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

Indian Airforce Vaccancy 2024: 30 मई से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, यहां जाने जरूरी योग्यता की जानकारी

इंडियन एयर फोर्स ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके लिए आवेदन फॉर्म 28 जून तक भरे जाएंगे।

 भारतीय वायु सेना ने फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) के लिए 304 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती एएफसीएटी एंट्री (AFCAT Entry) और एनसीसी स्पेशल एंट्री (NCC Special Entry) के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 30 मई से शुरू होगी और अंतिम तिथि 28 जून निर्धारित की गई है।

इंडियन एयर फोर्स भर्ती में सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 550 रुपए रखा गया है, जिसे ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा। हालांकि, एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए आवेदन निशुल्क है।

फ्लाइंग ब्रांच और एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 से 24 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2025 को आधार मानकर की जाएगी, अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई 2001 से 1 जुलाई 2005 के बीच होना चाहिए। वहीं, ग्राउंड ड्यूटी पदों के लिए आयु सीमा 20 से 26 वर्ष रखी गई है, जिसमें अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई 1999 से 1 जुलाई 2005 के बीच होना चाहिए।

फ्लाइंग ब्रांच के लिए उम्मीदवार को 12वीं कक्षा में भौतिक विज्ञान और गणित विषय में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करने चाहिए और ग्रेजुएशन में 60% अंक होने चाहिए। ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल पद के लिए अभ्यर्थी को 12वीं कक्षा में भौतिक विज्ञान और गणित विषय में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करने चाहिए और बीटेक में 60% अंक होने चाहिए। इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, एयर फोर्स सिलेक्शन बोर्ड, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फाइनल मेरिट लिस्ट शामिल होंगे। परीक्षा सितंबर 2024 में आयोजित की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ना चाहिए और फिर आवेदन लिंक पर क्लिक करना चाहिए। आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है और आवश्यक दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करने हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद फॉर्म को सबमिट करें और उसकी एक प्रति सुरक्षित रखें।

Makdai Express 24 Social Media Handles

- Install Android App -

Don`t copy text!