ब्रेकिंग
हरदा: बलाही समाज की बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 18 कन्याओं को निशुल्क सिलाई मशीन वितरण की गई, श्री गणेश भावसार पालक महासंघ मध्यप्रदेश (रजि.) के खंडवा जिला अध्यक्ष नियुक्त हंडिया : आधा घंटा हुई झमाझम बारिश,मौसम हुआ सुहाना, Harda:एक पौधा मां के नाम" अभियान के तहत सर्किट हाउस परिसर में हुआ पौधारोपण, कलेक्टर श्री सिंह और अन्... Harda Big news: सोने चांदी के आभूषण चोरी करने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार, 1 लाख 65 हजार के सोने चांदी के... सरकार की शिक्षा विभाग में लचर व्यवस्था आई सामने,जिला अधिकारी का पुतला दहन करेंगे अभाविप , दिया पुलिस... ब्राह्मण समाज हरदा ने पर्यावरण प्रेमी गौरीशंकर मुकाती का सम्मान किया । सिवनी मालवा: शाम होते ही शराबी सड़क पर झलकाते है जाम, पार्किंग सड़क पर आमजन होते है परेशान, Aaj ka rashifal: आज दिनांक 14/07/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khandwa News: नेशनल लोक अदालत शिविर संपन्न ( महापौर ने किया, गुरूपूर्णिमा मेला स्थलो का निरीक्षण )

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 : 10वी पास विद्यार्थियों के लिए आई बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, ऐसे करो आवेदन

भारत सरकार द्वारा 10वीं पास विद्यार्थियों के लिए बहुत बड़ी वैकेंसी निकाली गई है इस भर्ती प्रक्रिया में दसवीं पास विद्यार्थी आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं इसके लिए हाल ही में केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है और इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई है आज के इस आर्टिकल में हम आपको केंद्रीय विद्यालय भर्ती 2024 से जुड़ी जानकारी देने वाले हैं। केंद्रीय विद्यालय द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आप सभी इच्छुक अभ्यर्थी 1 फरवरी 2024 से पहले आवेदन कर सकते हैं। इस अंतिम तिथि के बाद इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, आपकी जानकारी के लिए बता दे 7 फरवरी को इस भर्ती प्रक्रिया हेतु एंट्री प्रक्रिया रखी गई है।

9000 पदों पर होगी सीधी भर्ती –

केंद्रीय विद्यालय की भर्ती प्रक्रिया का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है इस योजना में केंद्रीय विद्यालय द्वारा 9000 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई गई है। जिसके लिए केवीएस विभाग द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें विभिन्न प्रकार की भर्तियों के बारे में जानकारी दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए केवीएस द्वारा ऑनलाइन आवेदन फार्म स्वीकार किए जाएंगे 1 फरवरी 2024 इस भर्ती प्रक्रिया की अंतिम तिथि है। केवीएस विभाग द्वारा 7 फरवरी 2024 को प्राप्त किए गए आवेदन कर्ताओं के इंटरव्यू किए जाएंगे इंटरव्यू में पास होने वाले अभ्यर्थियों को इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। चलिए अब हम केंद्रीय विद्यालय द्वारा निकाली गई इस भर्ती प्रक्रिया के लिए जरूरी योग्यता के बारे में बात करते है।

शैक्षणिक योग्यता –

केंद्रीय विद्यालय द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया के लिए विभिन्न प्रकार के पद निकल गए लगभग केवीएस द्वारा 9000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया निकल गई है इस भर्ती के लिए कम से कम योग्यता 10वीं पास एवं अधिकतम स्नातक उत्तीर्ण रखी गई है आप इस भर्ती प्रक्रिया में योग्यता के बारे में और अधिक जानकारी के लिए केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसका नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा –

अगर हम बात करें आयु सीमा की तो इस भर्ती प्रक्रिया में केवीएस द्वारा कम से कम 18 वर्ष की आयु मांगी गई है एवं बात करें अधिकतम आयु की तो इस भर्ती में 45 वर्ष से अधिक उम्र के अभ्यर्थी आवेदन फार्म जमा नहीं कर सकते हैं। आरक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों के लिए इस भर्ती प्रक्रिया के लिए नियम लागू किए गए हैं जिसे आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

आवदेन शुल्क –

केंद्रीय विद्यालय द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती प्रक्रिया को सभी अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क किया गया है।

- Install Android App -

चयन प्रक्रिया –

जैसा कि हमने आपको बताया केवीएस द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया को बहुत ही आसान और सरल बनाया गया है इस भर्ती के लिए आपको किसी भी प्रकार की परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है यह एक प्रकार से सीधी भर्ती मानी जा रही है जिसमें आपके बिना परीक्षा के नौकरी पर रख लिया जाएगा इसके लिए केंद्रीय विद्यालय विभाग द्वारा एक इंटरव्यू किया जाएगा इंटरव्यू में चयनित होगा अभ्यर्थियों को इस भर्ती में शामिल कर लिया जाएगा।

आवदेन हेतु जरूरी दस्तावेज  –

1. आधार कार्ड
2. शिक्षा प्रमाण पत्र
3. मूल निवासी प्रमाण पत्र
4. जाति प्रमाण पत्र
5. मोबाइल नंबर
6. ईमेल आईडी
7. पासपोर्ट साइज फोटो

Don`t copy text!