ब्रेकिंग
CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया

MP News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर स्कूल के समय में हुआ बदलाव, सीएम मोहन ने जारी किए निर्देश

01 अप्रैल 2024 से मध्य प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत होने वाली है। लेकिन अप्रैल और मई के महीने में बढ़ते तापमान को देखते हुए मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा एक बड़ा अपडेट जारी किया गया है। आज इस आर्टिकल में आपको मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नए आदेश के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के साथ राज्य सरकार द्वारा नया आदेश जारी किया गया है। राज्य में बढ़ते तापमान को देखते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूल के समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। अप्रैल के महीने में बढ़ते तापमान को लेकर राज्य के बच्चों के माता-पिता काफी चिंतित थे, ऐसे में राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा एवं शिक्षा मंत्रालय ने बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल के समय में बदलाव करने का निर्णय लिया है। आदेश मध्य प्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय स्कूल पर लागू होगा।

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश –

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा बढ़ते तापमान को देखते हुए जारी किए गए आदेश के अनुसार राज्य के सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूल का समय सुबह 7:30 से 12:30 करने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल के समय में परिवर्तन का निर्णय बढ़ते तापमान को देखकर लिया गया है। गर्मी में बच्चों के स्वास्थ्य पर पढ़ने वाले प्रभाव को कम करने हेतु शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल के समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। मध्य प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए इस निर्णय का पालन राज्य के सभी शिक्षण संस्थान को करना होगा।

प्राइवेट स्कूल को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहीं बड़ी बातें –

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल के समय में परिवर्तन के आदेश के साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा प्राइवेट स्कूल की मनमानी को लेकर भी बड़ा बयान दिया गया है। सीएम मोहन यादव ने प्राइवेट स्कूल द्वारा बच्चों के माता-पिता पर फीस किताबें एवं ड्रेस कोड को लेकर बनाए जा रहे दबाव को लेकर आदेश जारी करते हुए कहा है, कि राज्य के प्राइवेट स्कूल बच्चों के अभिभावक पर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं बनाएं एवं ऐसे स्कूलों पर सख्त कार्यवाही की जाए। समस्त जिला कलेक्टर को सीएम मोहन यादव द्वारा मनमानी कर रहे प्राइवेट स्कूल पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

- Install Android App -

______________

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!