ब्रेकिंग
मनावर नगर में प्रति दिन यातायात जाम की स्थिति को देखते हुए, मनावर में बाय पास की मांग को लेकर राज्यप... Aaj Ka Sariya Ka Rate: सरिया/सीमेंट के भाव में आ रही है तेजी, जानिए क्या है आज के भाव (21.04.24) cem... Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 21/04/2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे बिग न्यूज़ खिरकिया: नपा कर्मचारी को 5 माह से नहीं मिला वेतन, परेशान कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ हंडिया : सीआरपीएफ के डीआईजी ने शहीदों के परिवार जनों से की भेंट ! जाना परिजनों का कुशल क्षेम हरदा:पीएम मोदी के दौरे के पूर्व सभास्थल के  मालिक कृषकों ने की शिकायत ! -  किसान के साथ अन्याय हुआ ... Harda News: 23 अप्रैल को कृषि उपज मण्डी में नीलामी कार्य बंद रहेगा Harda News: निर्धारित प्रावधानों का पालन न करने वाले 2 स्कूलों पर 2-2 लाख रुपए का अर्थ दंड लगाया गया... Harda News: जिला जेल में स्वास्थ्य परीक्षण व विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न Harda News: मतदान दिवस के 48 घंटे पूर्व से मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी मदिरा दुकानें, कलेक्टर श्री स...

PM Kisan Yojana Beneficiary Status 2024 : सिर्फ इन किसानों को मिलेगा, 16वी किस्त का पैसा, देखे अपना नाम

भारत सरकार द्वारा 28 फरवरी को देश के सभी पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसानों को योजना की 16वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। अगर आप इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित किसान है और हर किस्त का पैसा आपके बैंक खाते में जमा हो रहा है, तो आपको अगली किस्त प्राप्त करने से पहले अपना नाम पीएम किसान योजना की लाभार्थी सूची में देखना चाहिए। आज इस आर्टिकल में हम आपको पीएम किसान योजना के लाभार्थी सूची देखने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा देश भर के करीब 9 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में तीन किस्तों के रूप में ₹6000 की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की जाती है। यह पैसा किसानों को भारत सरकार द्वारा डीबीटी प्रक्रिया के माध्यम से बैंक खाते में जमा किया जाता है। अब तक इस योजना के अंतर्गत किसानों को 15 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है और हाल ही में आई खबरों के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान 28 फरवरी को पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

सिर्फ इन किसानों को मिलेगा 16वीं किस्त का पैसा –

अगर आप पीएम किसान योजना के अंतर्गत लाभान्वित किसान है और अगली किस्त का पैसा प्राप्त करना चाहते हैं। तो आपको पीएम किसान योजना की आधिकारिक साइट पर जाकर अपना लाभार्थी स्टेटस चेक करना होगा अगर आपने इस योजना में सभी जरूरी पत्रताओं का पालन किया है, तो आप अगली किस्त का पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे देखे PM kisan Yojana Beneficiary Status –

पीएम किसान योजना का स्टेटस देखने के लिए आपको नीचे बताए जा रहे निम्न चरणों का पालन करना होगा।
1. सबसे पहले आपको योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2. यहां आपके सामने मुख्य पृष्ठ पर पीएम किसान बेनिफिशियरी स्टेटस का विकल्प दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना है।
3. अब आपके यहां पर अपना पीएम किसान रजिस्ट्रेशन क्रमांक दर्ज करना है।
4. सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने पीएम किसान योजना का स्टेटस खुलकर आ जाएगा।
5. यहां आप अपने पीएम किसान योजना खाते की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और पता कर सकते हैं कि आपको अगली किस्त का पैसा मिलेगा या फिर नहीं।

- Install Android App -

Don`t copy text!