ब्रेकिंग
मात्र ₹50,000 में मिलेगा ट्रैक्टर, जानें योजना के बारे में विस्तार से PM Kisan Tracter Subsidy Yojan... सरकार ने फ्री लैपटॉप योजना शुरू की, मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ Free Laptop Scheme  केंद्र सरकार ने जारी की राशन कार्ड योजना की ग्रामीण लिस्ट, देखें अपना नाम Gold Price Today जन्माष्टमी से पहले सोने और चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, यहां देखें आज के ताजा... बंगाली अभिनेत्री पायल मुखर्जी की कार पर हमला,  बाइक सवार ने कार को टक्कर मारी फ़िर शीशा तोड़ा कोलकाता रेप मर्डर केस मे रविवार को सीबीआई ने की छापेमारी मध्यप्रदेश मे भारी बारिश का अलर्ट, इंदौर भोपाल मे 2 दिन से हो रही तेज बारिश, प्रदेश के सभी जिलों मे ... Aaj ka rashifal:आज दिनांक 25 अगस्त 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है। आपके भाग्य के सितारे ऑन लाईन फ्राड से बचाने हरदा पुलिस चला रही है जागरूकता अभियान,  मुख्य चौराहों पर लगाये बैनर फ्लेक्स भाजपा सदस्यता अभियान 2024 के लिए हरदा जिले की कार्यषाला हुई सम्पन्न,! सवा लाख के लक्ष्य को पूर्ण करे...

Gold Price Today : सोना हो गया उम्मीदों से भी ज्यादा सस्ता, जान लीजिए 10 ग्राम गोल्ड का भाव

Gold Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में लगातार पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखने को मिल रही है। दरअसल, जब से पितृपक्ष शुरू हुआ है तब से सोने के भाव गिरते जा रहे हैं। ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं, जो पितृपक्ष में नया काम नहीं करते हैं, लोग श्राद्ध के दिनों में अच्छे काम करने से बचते हैं। सोने-चांदी की कीमत में लगातार गिरावट जारी है, ऐसे में यदि आप खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है। नवरात्र‍ि से फेस्‍ट‍िव सीजन की शुरुआत हो जाएगी। त्यौहार शुरू होते ही सोने और चांदी की भी डिमांड बढ़ने लग लग जाती है।

Gold Price Today

खासकर दिवाली के समय में हर कोई सोना खरीदता है, तब सोने के भाव में काफी उछाल भी देखने को मिलता है। अगर आपके घर में दो महीने बाद शादी है, तो आप अभी से खरीदारी स्टार्ट कर सकते हैं। क्योंकि, ऐसा मौका बार – बार नहीं मिलता है। तो आईये एक नजर डालते हैं आपके शहर में क्या चल रहा है सोने का भाव:-

- Install Android App -

इन शहरों में जानें सोने का ताजा भाव

सोने की खरीदारी करने से पहले आप सबसे पहले देश के सर्राफा बाजारों में आप इसके ताजा रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अब बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां 24 कैरेट वाला गोल्ड की कीमत लगभग 57,310 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है, जबकि 22 कैरेट की कीमत करीब 52,550 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। वहीं, मुंबई में 24 कैरेट सोने के भाव करीब 57,160 रुपये प्रति 10 ग्राम देखा जा रहा है जबकि 22 कैरेट की कीमत 52,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

चेन्नई में आज 24 कैरेट (10 ग्राम) सोने की कीमत 55,600 रुपये दर्ज किया गया है, जबकि 22 कैरेट (10 ग्राम) सोने की कीमत 52,950 रुपये लगभग बना हुआ है। भुवनेश्वर में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 57,160 रुपये प्रति 10 ग्राम देखी जा सकती है, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 52,400 रुपये प्रति 10 ग्राम बताई जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि सर्राफा बाजार में दिन के समय भी आईबीजेए की ओर से कभी भी सोना-चांदी के रेट में बदलाव देखने को मिल सकता है।