ब्रेकिंग
चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला... खुशियों की दास्तां :स्वसहायता समूह से जुड़ी दुर्गाबाई, पहले सिलाई का काम फिर आय बढ़ी तो किराना दुकान...

Harda Jail: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जिला जेल में नशामुक्ति का संदेश

हरदा : जिले की एकमात्र नाट्य संस्था इंटेलेक्चुअल पब्लिक वेलफेयर एंड ट्रेनिंग फ़ॉर आर्ट सोसायटी हरदा द्वारा जिला जेल में नशामुक्ति, अशिक्षा, बाल अपराध, दहेज प्रताड़ना के विषय को समाहित करते हुए, विधिक जागरूकता की जानकारी पर आधारित नाटक का मंचन किया गया।

जिसमें जिला जेल अधिकारी ने भी नाटक के बाद अपनी बात रखते हुए कहा कि “जेल मानव मन के परिशुद्धिकरण की प्रयोगशाला है” जीवन मे खत्म होने जैसा कुछ भी नही होता आप जहाँ हो वहीं से अच्छी शुरुआत कर सकते हो। उक्त नाटक में भी यही संदेश परिलक्षित किया गया सभी कलाकारों ने उत्कृष्ट अभिनय के साथ मंचन किया।

- Install Android App -

संस्था के निर्देशक संजय तेनगुरिया ने जानकारी प्रदान करते हुये कहा कि हम लगातार सामाजिक सरोकारों के मुद्दों पर जनजागरूकता करते रहते हैं इसी तारतम्य में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर यह नाटक मंचित किया गया है। नाटक का निर्देशन एवं परिकल्पना इरशाद खान की थी , गीत संगीत में ताल निखिल गढ़वाल ने दी, साथ ही विधिक जानकारी डॉ विजय कुमार अग्रवाल ने प्रदान की। नाटक में इरशाद खान, अतुल जोशी, सुरेन्द्र चौहान, नीतू शर्मा, गणेश मदुलकर, अन्वेषा जोशी, कंचन शर्मा, शुभम शर्मा, अथर्व जोशी, श्लोक अग्रवाल, गुलशन झिंझोरे, जयंत राजपूत ने अपने अभिनय के माध्यम से विषय को प्रस्तुत किया।