ब्रेकिंग
सिवनी मालवा: लापरवाही, मुरूम की जगह खेतों की मिट्टी का हो रहा उपयोग  ग्रामीण फिसल कर हो रहे हैं घाय... Love Story : बेटे की शादी से पहले समधी को समधन से हो गया प्यार, समधन को लेकर हुआ फरार, समधी के 10 और... Big News Up: VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जितन सहनी की जघन्य हत्या, पत्नी के निधन के बाद अकेले रहते... Harda News: RTO आफिस के निरीक्षण में नहीं मिला कोई अधिकारी कर्मचारी, आरटीओ के विरूद्ध होगी अनुशासनात... Harda News: हंडिया अस्पताल के अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने हंडिया का दौरा किया, नाली निर्माण के दिये निर्देश, हंडिया के पंचायत... Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया Harda big news: चोर गिरोह ने फिर बड़ी चोरी की वारदात को दिया अंजाम, किसान के घर कुत्ते को बेहोश कर घ... साले ने की जीजा की चाकू मारकर बेरहमी से की हत्या, फैली सनसनी, मोघट रोड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्त... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 16 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे

लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा नहीं मिला, तो तुरंत करें यह जरूरी काम

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का भुगतान किया जा चुका है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा 5 अप्रैल 2024 को लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त की राशि ट्रांसफर की गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के द्वारा लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त के रूप में राज्य की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा ट्रांसफर की गई लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा जिन महिलाओं को प्राप्त नहीं हुआ है, उन सभी महिलाओं को आगे आर्टिकल में बताई जा रहे हैं मुख्य काम को करना होगा, अन्यथा उन्हें आने वाली अगली किस्त का पैसा भी प्राप्त नहीं होगा।

11वीं किस्त के लिए करें यह जरूरी काम –

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 5 अप्रैल को 11वीं किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर किए जा चुके हैं। अगर आपको भी 11वीं किस्त की राशि प्राप्त नहीं हुई है, तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आगे आपको 11वीं किस्त से जुड़ी जानकारी प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं के बैंक खाते में आर्थिक सहायता राशि का भुगतान बैंक डीबीटी प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है। ऐसे में सरकार द्वारा जारी की गई किस्त के पैसे महिलाओं के खाते में एक या दो दिन के अंदर ट्रांसफर किए जा सकते हैं। अगर आपके खाते में अभी पैसे नहीं आए हैं, तो आपको एक से दो दिन का इंतजार करना होगा। अगर फिर भी आपके बैंक खाते में पैसे नहीं आते हैं, तो आपको अपने लाडली बहना योजना आवेदन फार्म की स्थिति को चेक करना होगा।

लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति –

महिलाएं योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की स्थिति को चेक कर सकते हैं। यहां आप समग्र आधार ईकेवाईसी की स्थिति एवं डीबीटी प्रक्रिया की स्थिति की जांच सकती हैं और पता कर सकते हैं, कि आपको योजना के अंतर्गत किस कारण से 11वीं किस्त का भुगतान नहीं हुआ है। आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर देखकर पता किया जा सकता है की आपको योजना की 11वीं किस्त का पैसा प्राप्त हुआ है या नहीं।

ऐसे देखे भुगतान की स्थिति –

- Install Android App -

1. सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
2. मुख्य पृष्ठ पर दिखाई दे रहे आवेदन की स्थिति एवं भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करें।
3. लाडली बहना आवेदन क्रमांक एवं मोबाइल नंबर दर्ज करें।
4. मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी दर्ज कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
5. अब आपके सामने भुगतान की स्थिति खुलकर आ जाएगी यहां आप 11वीं किस्त के भुगतान की स्थिति को चेक कर सकते हैं।

______________

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!