ब्रेकिंग
बड़ी खबर हरदा: झाड़फुक के चक्कर में वनांचल में दो महिलाओं की हुई मौत, बड़वानी में उल्टी दस्त, 8 मरीज... हरदा: विधि विरुद्ध जमाव करने एवं आम रास्ता रोकने पर नए कानून की पहली FIR कोतवाली में हुई दर्ज! चार क... Dewas News: नेमावर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : हरदा देवास सहित चार जिले के 29 जुआरी खेत में बने फार्म ... Harda Mandi Bhav | हरदा, सिराली, टिमरनी, खिरकिया मंडी भाव | 02 जुलाई 2024 खातेगांव : बिजली लाइन सुधार रहे दो आउटसोर्स कर्मचारियों को लगा करंट, 1 की मौत, एक घायल का उपचार जारी खातेगांव : जामनेर के दुलवा गांव में न्यायाधीशगणो ने किया वृक्षारोपण खातेगांव : आदर्श ग्राम अजनास में पंच-ज’’ अभियान के तहत वृक्षारोपण हुआ खातेगांव : औपनिवेशिक युग के कानूनो के बदले भारतीय कानूनों का प्रतिस्थापना दिवस थाना में समारोह पूर्व... हरदा : गुण्डा बदमाशो के घर पर मध्य रात्री में पुलिस ने दी दस्तक, पुलिस अधीक्षक चौकसे के आदेश के बाद ... रहटगांव : 'आक्रोश' विवादित बयान पर आक्रोशित हिन्दू समाज, हिन्दू जागरण मंच, बजरंग दल ने फूंका राहुल ग...

हरदा : ‘‘एक पौधा माँ के नाम’’ कार्यक्रम के तहत जिले में रोपे जायेंगे लगभग 13 लाख पौधे


हरदा :
 जिला पंचायत के सभाकक्ष में शुक्रवार को ‘‘एक पौधा माँ के नाम’’ कार्यक्रम के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधायक डॉ. आर.के. दोगने, हरदा नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती राजू कमेड़िया, अध्यक्ष नगर परिषद टिमरनी श्री देवेन्द्र भारद्वाज, डीएफओ श्री अनिल चौपड़ा, डिस्ट्रिक्ट कमाण्डेन्ट मयंक जैन, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रेखा बड़ोदिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने उपस्थित जनप्रतिनिधि को बताया कि जिले में 23 विभागों द्वारा 61161 स्थानों पर लगभग 13 लाख पौधों का रोपण ‘‘एक पौधा माँ के नाम’’ अभियान के तहत लगाया जाएगा। उन्होने सभी से अपील की कि सभी नागरिक व जनप्रतिनिधि कम से कम एक पौधा अवश्य लगायें। उन्होने कहा कि यदि किसी को स्थान या पौधों की आवश्यकता हो तो वे इसके लिये हमारे विभागीय अधिकारियों से सम्पर्क कर सकते है।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित किया कि पौधरोपण के लिये सभी अधिकारी अभियान के लिये दिन निश्चित करें। सभी निकायों के माध्यम से पौधरोपण करें। बैठक में डीएफओ श्री चौपड़ा ने बताया कि पोंसाढ़ाना और मगरधा में वन समितियों के माध्यम से नर्सरी खोली गई है। जहां से शासकीय दर पर पौधे उपलब्ध कराया जाएंगे। इसके अलावा उन्होने बताया कि बांस मिशन के तहत निजी क्षेत्र में भी बांस लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

- Install Android App -

Don`t copy text!