ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

Harda News: नये शिक्षा सत्र के लिये छात्रावासों में सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें : कलेक्टर श्री सिंह

हरदा : नये शिक्षा सत्र में अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में विद्यार्थियों के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। यह निर्देश कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग डॉ. कविता आर्य को दिये। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री रोहित सिसोनिया भी उपस्थित थे। बैठक में उन्होने कहा कि छात्रावासों में विद्यार्थियों के लिये पुस्तकालयों की व्यवस्था भी की जाए ताकि अतिरिक्त समय में विद्यार्थी वहां अध्ययन कर सकें। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने अनुसूचित जाति बस्ती विकास योजना के तहत संचालित निर्माण कार्यों की जानकारी भी ली।
कलेक्टर श्री सिंह ने जिला संयोजक डॉ. कविता आर्य को विद्यार्थियों के लिये उनके छात्रावास में ही कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी बैठक में दिये ताकि परीक्षा परिणाम बेहतर हों। उन्होने अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की और निर्देश दिये कि शासन द्वारा दिये गये लक्ष्य अनुसार अनुसूचित जाति जनजाति के बेरोजगार युवाओं को पात्रता के आधार पर स्वरोजगार योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। उन्होने छात्रावासों की साफ-सफाई व पुताई कराने, छात्रावासों के शौचालयों को साफ-सुथरा रखने तथा विद्यार्थियों को स्वच्छ पेयजल व पौष्टिक भोजन व नाश्ते की व्यवस्था के संबंध में भी बैठक में निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में निर्देश दिये कि अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ित परिवारों को राहत राशि समय पर दिलाने की व्यवस्था की जाए।

______________

यह भी पढ़े –

अपडेट खबरों के लिए हमारे whatsapp चैनल को फ़ॉलो करें –

- Install Android App -

Don`t copy text!