ब्रेकिंग
Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा Indore News: वरिष्ठजनों का उत्साहवर्द्धन करने हेतु विशेष कैरम प्रतियोगिता का आयोजन रहटगांव : सांप के काटने से जिस महिला की हुई थी मृत्यु उस जहरीले सांप को सर्प मित्र ने ढूंढ निकाला, त... हंडिया : घर के आंगन में सो रहे युवक पर धारदार हथियार चाकू से हमला FIR दर्ज ! Red Alert M.p/U.p : देश में 17 स्थानों पर पारा पहुंचा 48° पार, भोपाल, हरदा, इंदौर, बढ़ा लू का खतरा

हरदा : एडवोकेट को समय सीमा में सूचना के अधिकार में नही मिली जानकारी। कलेक्टर ने ADM को जारी किए आदेश निशुल्क समय सीमा में जानकारी दे।

हरदा : सूचना के अधिकार अधिनियम की भी कई जगह धज्जियां उड़ाई जाती है। कई बार अधिकारी गुमराह करते है। ओर जानकारी देने से बचते है। ऐसा ही एक मामला हरदा जिला मुख्यालय पर सामने आया जहा। समय सीमा पर जानकारी नहीं मिलने पर आवेदक ने अपीलीय अधिकारी को आवेदन किया। जिसमे अपीलीय अधिकारी स्वयं कलेक्टर महोदय थे। उन्होंने तुरंत आवेदक को जानकारी देने एडीएम को आदेशित किया है।

क्या है पूरा मामला –

कलेक्टर ने एडीएम के आदेश एडवोकेट नमन शर्मा के सूचना के अधिकार आवेदन को स्वीकार करते हुए अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन को प्रति प्रदान करने हेतु आदेश पारित किये।

सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत एडवोकेट नमन शर्मा ने अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन के यहाँ विशेष विवाह अधिनियम के प्रकरणों की जानकारी चाही थी, जिसे अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन द्वारा नहीं दी गई, एडवोकेट नमन शर्मा ने जिसकी अपील अपीलीय अधिकारी कलेक्टर आदित्यसिंह को की, जो स्वीकार की जाकर अपीलीय अधिकारी कलेक्टर आदित्यसिंह ने अपील स्वीकारते हुए अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन गोड़ा को 10 दिन के अन्दर एडवोकेट नमन शर्मा को निःशुल्क सौंपे जाने के आदेश पारित किये। एडवोकेट नमन शर्मा ने आम जन को भी विधिक और कानूनी जानकारी होना चाहिए सूचना के अधिकार अधिनियम को आम जन के लिए एक सशक्त माध्यम बताया।

______________

यह भी पढ़े –

- Install Android App -

Don`t copy text!