ब्रेकिंग
हरदा हंडिया: नर्मदा नदी में गंगा दशमी स्नान करने गए दो युवक गहरे पानी में डूबे, एक की लाश पास में ही... हंडिया : मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता की शपथ दिलाई हंडिया : हर हर गंगे व ‌नर्मदे हर के उद्घोष के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई मां नर्मदा में आस्था की... Harda News: पिछले 24 घंटों में जिले में 12.9 मि.मी. औसत वर्षा हुई Harda News: रेडक्रास समिति के स्थायी सदस्यों की सूची प्रकाशित दावे आपत्ति 28 जून तक प्रस्तुत करें, 5... Harda News: मानव श्रृंखला बनाकर और शपथ दिलाकर की जल संरक्षण की अपील Dewas News : टेंकर को पलटता देख क्लीनर जान बचाने ट्रैक्टर से कूदा मगर गर्म डामर काल बनकर उस पर गिरा ... Police News : आधी रात को सड़क पर उतरी पुलिस 667 बदमाशों की करी धड़ पकड़ Gaon ki Beti Yojana 2024 : गांव की बेटियों की हुई मौज, बेटियों को अब मिलेंगे पुरे 5000 रूपए, ऐसे करे... Khategaon News: नर्मदा नदी के इस घाट पर टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची खनिज विभाग की टीम 28 ट्रैक्टर ...

हरदा, खिरकिया : भाजपा नेता दो फसल का अनुबंध कर लेते हैं तीन फसल, मंदिर समिति को लग रहा चूना

चारूवा गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में मंदिर समिति की जमीन पर भाजपा नेता का कब्जा, खोट पर नीलामी के नाम से होती है औपचारिकता मंदिर समिति की मिलीभगत से 5 साल से नेता और उसके रिश्तेदार लेते आ रहे खोट दो फसलों का अनुबंध तीन फसलों का करते है उपयोग, नीलामी के नाम पर छोटा सा विज्ञापन –

हरदा, खिरकिया : ऐतिहासिक प्राचीन हजारों लाखो लोगो की आस्था का केंद्र बिंदु चारूवा गुप्तेश्वर महादेव मंदिर समिति पर पूर्व में भी आरोप प्रत्यारोप लगे है। ओर अब फिर मंदिर समिति की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है। बीते दिनों मंदिर समिति ने मंदिर समिति की जमीन खोट पर देने के लिए जाहिर सूचना अखबार के माध्यम से आम किसानों तक पहुंचाई। इस जाहिर सूचना पर सवाल एक किसान ने उठाए। किसान चारूवा के पास के करीबी गांव डेडगांव निवासी है। किसान रामदयाल चौधरी ने जिला कलेक्टर को एक शिकायत आवेदन दिया। शिकायत आवेदन में उन्होंने कहा कि मंदिर समिति की कृषि भूमि 43.00 एकड़ बिना समिति एवं शासन के नीति नियमों के विरुद्ध राजनैतिक संक्षण प्राप्त व्यक्ति को देकर शासन के नीति नियमों की अवहेलना, उपेक्षा करने की जांच कराकर इसकी भी नीलामी कराए जाने की मांग की है। किसान का आरोप है कि सत्ता पक्ष से जुड़ा भाजपा नेता पिछले पांच वर्षों से इस भूमि को खोट लेते आ रहा है। हर वर्ष परिवार के सदस्यों और रिश्तेदार के नाम जमीन खोट पर ली जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि दो फसल की नीलामी की आड़ में तीन फसल की बुआई की जा रही है। वर्तमान में भी लगभग दस से बारह एकड़ भूमि में मूंग की फसल बोई हुई है। जबकि शर्तो में दो फसल के लिए ही जमीन खोट पर दी जाती है। उन्होंने मंदिर समिति के सदस्यों की मिली भगत का आरोप लगाया।
आरोप के संबंध में मकड़ाई एक्सप्रेस ने भाजपा नेता संतोष कलम के मोबाइल नंबर पर काल करके उनका पक्ष जानना चाहा। लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

क्या है शिकायत आवेदन…

सेवा में
01 श्रीमान कलेक्टर महोदय, हरदा जिला हरदा मता ।

02 श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी महोदय (राजस्व), खिरकिया

03. श्रीमान तहसीलदार महोदय, खिरकिया, जिला हरदा म०प्र० ।

विषय –

श्रीगुपोश्वर मंदिर समिति, चारुवा (हरिपुरा माल०) की कृषि भूमि 43.00 एकड़ बिना समिति एवं शासन के नीति नियमों के विरुद्ध राजनैतिक संक्षण प्राप्त व्यक्ति को देकर शासन के नीति नियमों की अवहेलना, उपेक्षा करने की जांच कराकर इसकी भी नीलामी कराए जाने बाबत ।

आवेदक,

रामदयाल आए श्री रामजीवन चौधरी जाति गूर्जर निवासी ग्राम डेडगांव- -माल०. तहसील-खिरकिया, जिला हरदा म०प्र०।

महोदयजी, 01.

निवेदन है कि आवेदक / आपत्तिकर्ता ग्राम डेडगांव माल०, ग्राम पंचायत-डेडगांव माल०, पुलिस थाना-छीपाबड़ तहसील-खिरकिया, जिला-हरदा का निवासी एवं किसान हूं। श्री गुप्तेश्वर मंदिर चारूया (हरिपुरा माल०), तह० खिरकिया की कृषि भूमि का भाग 43.00 एकड़ कृषि भूमि को बिना नीलामी के राजनैतिक संरक्षण प्राप्त व्यक्ति संतोष आ०श्री चम्पालाल कलम राजपूत निवासी ग्राम दामोदरपुरा, तह०खिरकिया को प्रदान कर रामिति द्वारा अपने पद का दुरूपयोग, अनियमितता, मनमानी कर शासन एवं समिति के नीति, नियमों, निर्देशों का पालन नहीं कर उनकी अवहेलना, उपेक्षा जानबूझकर की गई है। मंदिर की अन्य कृषि भूमि की नीलामी दि० 22 मई 2024 को की जाना तय है जिसके लिए समिति द्वारा इश्तहार जारी किया है मगर उस इश्तहार में भी इस भूमि को छोड़ अन्य भूमि की नीलामी का जिक किया है जो कि उचित वो न्याय संगत नहीं है।

यह कि इस मंदिर की सभी कृषि भूमि की नीलामी 2024-25 के लिए किया जाना चाहिए उसमें 43.00 एकड़ भूमि की नीलामी नहीं किया जाना एक अनुचित, आपत्तिजनक एवं अवैधानिक कृत्य है। मेरे इस उचित एवं न्याय सगत अनुनय, विनय, निवेदन, आपत्ति को मान्य मंजूर कर समिति को शासन के नीति नियमों का पालन कराकर यह भूमि 43.00 एकड़ की भी नीलामी कराए जाने के निर्देश जारी करने की कृपा करें ।

आवेदक / आपत्तिकर्ता.

रामदयाल

O99269 28119

- Install Android App -

Don`t copy text!