ब्रेकिंग
पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी! हरदा : जनशिक्षा केन्द्र महात्मा गांधी हरदा की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई खंडवा : भूमिगत जल स्तर बढ़ाने के लिए टैंपल टैंक के नाले में पानी का बहाव बना रहना चाहिए : महापौर

हंडिया : श्री रामायण जी के अखंड पाठ के साथ शुरू हुआ श्री हनुमान जन्मोत्सव, श्री रामायण जी की चौपाईयों से गूंज रही धार्मिक नगरी

हंडिया : श्री राम दूत भगवान श्री हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव कल धार्मिक नगरी सहित संपूर्ण क्षेत्र में धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।जिसके लिए सभी मंदिरों की विशेष साज़ सज्जा व सजावट का काम पूर्ण कर लिया गया है। इसी क्रम में ग्राम के खेड़ापति हनुमान मंदिर में इस अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है। आयोजन समिति के सौरभ अग्निहोत्री ने बताया कि दो दिवसीय श्री हनुमान जन्मोत्सव की शुरूआत मंगलवार को 24 घंटे तक चलने वाले अखंड रामायण जी पाठ से शुरू हो गई है।

श्री अग्निहोत्री ने बताया कि ब्राह्मण देवताओं के मार्गदर्शन में चल रहे इस अखंड पाठ का समापन मंगलवार को सुबह होगा।इसके बाद भगवान हनुमान जी को भोग अर्पित करने के बाद कन्या भोजन व बारह बजे से भंडारा शुरू होगा।उन्होनें बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी विशाल भंडारे की तैयारी की गई है।और सभी रामभक्त पूरे जन्मोत्सव की तैयारी में जुटे हुए हैं।

श्री रामायण जी की चौपाईयों से गूंज रही धार्मिक नगरी…

खेड़ापति हनुमान मंदिर में विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अखंड रामायण जी का पाठ शुरू कराया गया है।इस पाठ का समापन मंगलवार सुबह होगा। रामायण जी के अखंड पाठ में कई श्रद्धालुओं द्वारा उत्साह पूर्वक भाग लिया जा रहा है। ढोलक और झांझ के साथ रामायण जी की चौपाइयां पूरी धार्मिक नगरी में गूंज रही है।

______________

यह भी पढ़े –

- Install Android App -

अपडेट खबरों के लिए हमारे whatsapp चैनल को फ़ॉलो करें –

Don`t copy text!