ब्रेकिंग
Harda: श्रीराम ट्रासपोर्ट फायनेंस कम्पनी से वाहन लोन लिया,लेकिन चुकाया नहीं , चेक हुआ बाउंस अब कोर्ट... खंडवा : उडान फरिश्तों की” समर केम्प का हुआ शुभारम्भ Harda News: सोनतलाई, झांजरी नहर पर अनिश्चित कालीन धरना शुरू,किसान बोले ज़ब तक पर्याप्त पानी नही मिलेग... Big News Harda: पूर्व मंत्री कमल पटेल सहित तीन अन्य पर FIR दर्ज ,पीठासीन अधिकारी निलंबित खातेगांव/देवास : कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने मतदाताओं से लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की Big News Dewas: नानसा गांव में पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, लड़की और ससुर घायल खातेगांव : देवास, सोनकच्‍छ, हाटपीपल्‍या और बागली विधानसभा में लोकसभा निर्वाचन संबंधी सभी तैयारियां प... MP Big NEWS: BJP पूर्व जिलाध्यक्ष की सड़क हादसे में हुई मौत, पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी। Harda/Handia: खेत में काम करते समय किसान के 18 साल के बेटे को लगा करंट हुई मौत, परिवार सदमे में katani News : नाबालिग ने प्रेमिका की मां पर किया फायर हुआ फरार, महिला की हालत गंभीर

अयोध्या जमीन खरीद में नहीं हुई कोई धांधली, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली जानकारी, हुए संतुष्ट

Ayodhya land purchase : अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन खरीदी में भ्रष्टचार के विपक्ष के आरोपों की हवी निकलती नजर आ रही है। मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के डीएम व अन्य अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी दी और दस्तावेजों की जांच भी की। कहा जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अफसरों की बातों से संतुष्ट हुए हैं और उनकी नजर में जमीन खरीद में कोई घोटाला नहीं हुआ है। इससे पहले भूमि की खरीद में रविवार को सपा नेता तेजनारायण पांडेय पवन और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह द्वारा लगाए घोटाले के आरोप को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बेबुनियाद बताया है। ट्रस्ट के मुताबिक जमीन का एग्रीमेंट पहले ही हो चुका था, हमने जमीन की औसत से भी कम कीमत चुकाई है। सपा नेता के आरोप का मुख्य आधार यह था कि जिस भूमि का इसी वर्ष 18 मार्च को तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 18.50 करोड़ में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराया, उस भूमि का एग्रीमेंट करने वाले रविमोहन तिवारी एवं सुल्तान अंसारी ने उसी तारीख को 10 मिनट पूर्व ही मात्र दो करोड़ रुपये में बैनामा कराया था।

आरोप लगाने वाले राजनीतिक विद्वेष से प्रेरित : चंपत

ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने कहा है कि आरोप लगाने वाले लोग राजनीतिक विद्वेष से प्रेरित हैं। चंपतराय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंदिर के पूर्व व पश्चिम भाग में निर्माणाधीन परकोटा व रिटेनिग वाल के लिए परिसर से लगे कुछ मंदिरों एवं स्थानों को परस्पर सहमति से क्रय किया जा रहा है। इस प्रक्रिया में विस्थापित होने वाले प्रत्येक संस्थान या व्यक्ति का पुनर्वास किया जाएगा। पुनर्वास के लिए भूमि का चयन संबंधित पक्ष की सहमति से किया जा रहा है। बाग बिजेसी, अयोध्या स्थित 1.20 हेक्टेयर भूमि इसी प्रक्रिया के अंतर्गत पूरी पारदर्शिता से क्रय की गई है। इस भूमि के संबंध में 2011 से वर्तमान विक्रेताओं के पक्ष में 2011, 2017 व 2019 में अनुबंध संपादित हुआ। यह भूखंड ट्रस्ट को अनुकूल लगा।

- Install Android App -

Don`t copy text!