ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना : मध्य प्रदेश सरकार किसानों को देगी ₹6000, ऐसे करे आवेदन निर्वाचन आयोग ही नहीं गंभीर - मप्र मुख्यमंत्री ने भी कैमरे के सामने डाला वोट, कक्ष में हुआ फोटोसेशन... Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 13/05/2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Harda: श्रीराम ट्रासपोर्ट फायनेंस कम्पनी से वाहन लोन लिया,लेकिन चुकाया नहीं , चेक हुआ बाउंस अब कोर्ट... खंडवा : उडान फरिश्तों की” समर केम्प का हुआ शुभारम्भ Harda News: सोनतलाई, झांजरी नहर पर अनिश्चित कालीन धरना शुरू,किसान बोले ज़ब तक पर्याप्त पानी नही मिलेग... Big News Harda: पूर्व मंत्री कमल पटेल सहित तीन अन्य पर FIR दर्ज ,पीठासीन अधिकारी निलंबित खातेगांव/देवास : कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने मतदाताओं से लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की Big News Dewas: नानसा गांव में पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, लड़की और ससुर घायल खातेगांव : देवास, सोनकच्‍छ, हाटपीपल्‍या और बागली विधानसभा में लोकसभा निर्वाचन संबंधी सभी तैयारियां प...

एक दुल्हन के घर पहुंची दो बारात, जानिए फिर क्या हुआ

हिन्दू धर्म में शादी के रस्मों रिवाजों के चलते दूल्हा बारात लेकर, घोड़ी पर बैठकर दूल्हन को लेने उसके घर जाता है। और उसके ही घर शादी कर उसे अपने साथ लेकर आता है। लेकिन यहां पर कुछ मामला गड़बड़ा गया। दरअसल एक दुल्हन को लेने के लिए दो बारात पहुंच गई। यह मामला देखकर लोग भी हैरान हो गए और दुल्हन भी हैरान हो गई। उत्तर प्रदेश के कन्नौज से यह मामला सामने आया है।

जी हां उत्तर प्रदेश राज्य के कन्नौज में जहां ककलापुर गांव में रामसेवक की 20 वर्षीय पुत्री मोहिनी की शादी पास के ही सौरिख थाना क्षेत्र के फूलनपुर गांव के निवासी पंकज पुत्र बबलू से तय हुई। जब गुरुवार को पंकज बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा तो द्वारचार की रस्म के दौरान ही छिबरामऊ थाना क्षेत्र के हयातनगर निवासी राजाराम का पुत्र अजीत भी मोहनी से शादी करने के लिए उसके घर पहुंच गया। मतलब एक ही दुल्हन के घर दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गए। ऐसा होने पर अजीबो गरीब स्थिति पैदा हो गई।

मामले की जांच में पता चला कि जो दूसरी बारात थी वह दुल्हन के प्रेमी की बारात थी। जी हां अजीत और मोहिनी एक दूसरे को पसन्द करते थे, लेकिन मोहिनी के परिजन दोनो की शादी के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में तय रिश्ता के मुताबिक बारात पहुंचने की जानकारी अजीत को मिली तो वह खुद वहां अपने परिजनों के साथ पहुंच गया। धीरे-धीरे यह मामला गंभीर रूप लेता नजर आया। घटना की जानकारी तिर्वा कोतवाली पुलिस को दी गई।

पुलिस ने तीनों पक्षों को थाने में लाकर बैठा दिया। फिर लड़की से उसकी सहमति पूछी तो उसने अपने प्रेमी अजीत के साथ विवाह करने की बात कही ऐसा करने पर पुलिस ने प्रेमी जोड़े का साथ दिया और लड़की को अजीत के साथ भेज दिया। और जो बारात आई थी उसे बिन दुल्हन के साथ ही लौटना पड़ा। तिर्वा कोतवाली प्रभारी ने बताया कि लड़की बालिग है इस कारण वह अपनी स्वेच्छा से यह शादी कर सकती है।

- Install Android App -

Don`t copy text!