ब्रेकिंग
हरदा: बलाही समाज की बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 18 कन्याओं को निशुल्क सिलाई मशीन वितरण की गई, श्री गणेश भावसार पालक महासंघ मध्यप्रदेश (रजि.) के खंडवा जिला अध्यक्ष नियुक्त हंडिया : आधा घंटा हुई झमाझम बारिश,मौसम हुआ सुहाना, Harda:एक पौधा मां के नाम" अभियान के तहत सर्किट हाउस परिसर में हुआ पौधारोपण, कलेक्टर श्री सिंह और अन्... Harda Big news: सोने चांदी के आभूषण चोरी करने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार, 1 लाख 65 हजार के सोने चांदी के... सरकार की शिक्षा विभाग में लचर व्यवस्था आई सामने,जिला अधिकारी का पुतला दहन करेंगे अभाविप , दिया पुलिस... ब्राह्मण समाज हरदा ने पर्यावरण प्रेमी गौरीशंकर मुकाती का सम्मान किया । सिवनी मालवा: शाम होते ही शराबी सड़क पर झलकाते है जाम, पार्किंग सड़क पर आमजन होते है परेशान, Aaj ka rashifal: आज दिनांक 14/07/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khandwa News: नेशनल लोक अदालत शिविर संपन्न ( महापौर ने किया, गुरूपूर्णिमा मेला स्थलो का निरीक्षण )

Mp Bord Exam’s 2024: MP मैं अब परीक्षा के पेपर नहीं हो सकेंगे लीक, सरकार करने जा रही है एक नई व्यवस्था, देखे पूरी जानकारी

मध्य प्रदेश के नए शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने हाल ही में एक बयान जारी किया है, उनके अनुसार मध्य प्रदेश में किसी भी परीक्षा के पेपर लीक अब नहीं किया जा सकेंगे। शिक्षा मंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार अब एक ऐसे नियम बनाने जा रही है, एक ऐसी नई व्यवस्था तैयार करने जा रही है, जिसके अंतर्गत अब किसी भी परीक्षा का पेपर लीक नहीं किया जा सकेगा। क्या है पूरी जानकारी और शिक्षा मंत्री द्वारा पेपर लीक मामले को लेकर क्या बयान दिया गया है। आज के इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं।

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने पेपर लीक को लेकर साफ बयान जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अब प्रदेश में किसी भी परीक्षा का पेपर लीक नहीं हो पाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार नए नियम और प्रावधान बनाएगी। पेपर लीक मामले को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त कानून बनाने की तैयारी कर रही है। जिससे कि इस तरह का काम करने वाले पर कानूनी शिकंजा कसा जा सके और उन्हें पेपर लीक मामले में कठोर से कठोर सजा प्राप्त हो सके। इसको लेकर शिक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही प्रदेश में इस तरह का कानून लेकर आएगी, जिससे कि प्रदेश में पेपर लीक के मामले को कम किया जा सके।

मध्य प्रदेश में कुछ ही दिनों में बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली है प्रदेश में लाखों विद्यार्थी कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और फरवरी में एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू कर देगा इसी को लेकर मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने छात्रों के साथ बातचीत की यह कार्यक्रम भोपाल में शिक्षा मंत्री के द्वारा रखा गया। जहां पर विद्यार्थियों द्वारा पेपर लीक मामले पर जब शिक्षा मंत्री जी से सवाल पूछे गए तब उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस विषय पर एक सख्त कानून लेकर आने वाली है जिससे कि किसी भी परीक्षा का पेपर लीक किए जाने वाले लोगों पर कठोरता कार्यवाही की जा सके।

पेपर लीक करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही –

मध्य प्रदेश में अक्सर बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लिखकर मामले सामने आते रहते हैं इसी को लेकर जब छात्रों ने शिक्षा मंत्री से सवाल किया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि मोहन यादव सरकार मध्य प्रदेश में पेपर लीक मामले को लेकर जल्द ही कानून बनाने वाली है और ऐसा करने वालों पर सरकार सख्त कार्यवाही करेगी। हर साल की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक के मामले सामने आते रहते हैं इसके साथ ही मध्य प्रदेश में विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में भी पेपर लिखकर मामले देखे गए हैं इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अब पेपर लीक को लेकर प्रावधान तैयार करने पर विचार किया है।

- Install Android App -

Don`t copy text!