ब्रेकिंग
भारी बारिश से मप्र मे धंसा रेल्वे ट्रेक, मध्यप्रदेश महाराष्ट्र भारी बारिश का कहर आवागमन हुआ बाधित सिवनी मालवा: 11:15 तक मोरघाट माध्यमिक शाला में कोई शिक्षक नही आया विद्यार्थी दीवार कूद कर अंदर खड़े,... Harda news: अज्ञात युवक की लाश मिली ,कड़ोला नदी के पास पुलिस जांच में जुटी ! सावन के पहले सोमवार महाकालेश्वर मन्दिर मे भक्तों की भीड़,  रात 2:30 से खुले मन्दिर के पट मन्दिर प्रश... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 22 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे खरगोन बेड़ियां: महिला पर जानलेवा हमला करने वाले फरार आरोपी को बेड़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जे... हंडिया : भगवान कुबेर की तपोभूमि पर गुरु आश्रमों में भक्ति भाव व श्रद्धा के साथ मनाया गया गुरु पूर्णि... सदबुद्धि यात्रा (हरदा ब्लास्ट पीड़ित द्वारा हरदा से हंडिया तक) अर्थ ग्रीन इनिशिटेटित के तहत किया गया वृक्षारोपण किया बैंक ऑफ बड़ौदा खातेगांव शाखा में मनाया गया 117 वाँ स्थापना दिवस

PM Kisan Yojana 17th Installment: कल जारी होगी पीएम किसान योजना की 17वी किस्त, मिलेंगे ₹2000

PM Kisan Yojana 17th Installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। भारत सरकार द्वारा कल यानी की 18 जून को पीएम किसान योजना की 17 वीं किस्त को जारी किया जाएगा। जिस दौरान देश भर के सभी लाभार्थी किसान को ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त होगी।

अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको भारत सरकार द्वारा जारी की जाने वाली योजना की 17 वीं किस्त के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं। केंद्र सरकार द्वारा कल योजना की अगली किस्त का पैसा लाभार्थी किसान के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

गांव की बेटियों की हुई मौज, बेटियों को अब मिलेंगे पुरे 5000 रूपए

पीएम मोदी करेंगे ट्रांसफर –

आ रही जानकारी के अनुसार पीएम किसान योजना की अगली किस्त का भुगतान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल दोपहर 12:00 के बाद किया जाएगा। पीएम मोदी वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान देश भर के सभी पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसानों को योजना की 17वीं की ₹2000 ट्रांसफर करेंगे। यह पैसा किसानों को सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा।

जैसा कि आप सभी जानते हैं लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद एक बार फिर से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन गए हैं। प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालते समय सबसे पहले पीएम किसान योजना की 17 वीं किस्त की फाइल पर हस्ताक्षर किए थे। इस दौरान मीडिया में यह खबरें चल रही थी, की बहुत ही जल्द भारत सरकार आप किसानों को योजना की अगली किस्त के 2000 ट्रांसफर करेगी और अब आ रही जानकारी के अनुसार कल दोपहर 12:00 बजे योजना की अगली किस्त का भुगतान किसानों के खाते में पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा।

17 वी किस्त में मिलेंगे ₹2000 –

भारत सरकार द्वारा ट्रांसफर की जाने वाली प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त में सभी लाभार्थी किसानों को ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि का भुगतान किया जाएगा। जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत सरकार पीएम किसान योजना के तहत देश भर के लाभार्थी किसान को हर चार माह के अंतर पर ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि का भुगतान करती है। योजना के तहत अब तक भारत सरकार ने 16 किस्तों का सफल भुगतान किसानों के बैंक खाते में कर दिया है और आप जो किसान इस योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें योजना की अगली किस्त का इंतजार है।

11 करोड़ किसानों को मिलेंगे 20 हजार करोड़ रुपए –

- Install Android App -

भारत सरकार द्वारा किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने एवं किसान को आर्थिक मदद करने के उद्देश्य से शुरू की गई पीएम किसान योजना के तहत आवेदन फार्म शुरू करने से लेकर अब तक देश भर के करीब 11 करोड़ किस जुड़ चुके हैं। इस योजना के तहत भारत सरकार द्वारा हर चार माह के अंतराल पर 11 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि का भुगतान किया जा रहा है।

केंद्र सरकार द्वारा जारी की जाने वाली पीएम किसान योजना की 17 वीं किस्त के दौरान देश भर के करीब 11 करोड़ से अधिक किसानों को ₹2000 ट्रांसफर करने के लिए भारत सरकार को 20 हजार करोड रुपए का भुगतान करना होगा। यह राशि हर 4 माह के अंतराल पर केंद्र सरकार द्वारा किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है।

Gaon ki Beti Yojana 2024 : गांव की बेटियों की हुई मौज, बेटियों को अब मिलेंगे पुरे 5000 रूपए, ऐसे करे आवेदन

Don`t copy text!