ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

MP Board Result 2024: एमपी बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम को जारी किया गया है। विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर बोर्ड परीक्षा के परिणाम को जारी किया गया, राज्य के सभी विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से अपने परीक्षा परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट के जरिए देख सकते हैं। आज इस आर्टिकल में आपको आगे ऑनलाइन रिजल्ट देखने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित की गई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का इंतजार राज्य के लाखों विद्यार्थी कर रहे थे, पहले 15 अप्रैल को रिजल्ट घोषित करने की सूचना प्राप्त हो रही थी, परंतु आज 24 अप्रैल को शाम 4:00 बजे एमपी बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम को जारी कर दिया गया है। बोर्ड द्वारा रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया, राज्य के कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं में अध्यनरत छात्र छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम को माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

ऐसे देखे अपना Result –

एमपी बोर्ड द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम को देखने के लिए आपको माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आगे आपको रिजल्ट चेक करने की आसान प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है। आप इन स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को देख सकते हैं एवं अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

1. सबसे पहले आपको एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2. आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आ जाएगा।
3. होम पेज पर दिखाई दे रहे परीक्षा परिणाम एवं रिजल्ट वाले विकल्प पर क्लिक कर दीजिए।
4. अब आपको अपनी कक्षा का चयन करना होगा।
5. सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा।
6. यहां आपको अपना आवेदन क्रमांक और जन्म तारीख दर्ज करनी होगी।
7. सर्च बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने परीक्षा परिणाम खुलकर आ जाएगा।
8. प्रिंट बटन पर क्लिक करके इसका प्रिंटआउट निकाल लीजिए।

- Install Android App -

एमपी बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम को एक साथ जारी किया गया है। इसके साथ ही वोट द्वारा कक्षा 5वी और कक्षा 8वीं के परीक्षा परिणाम भी जारी किए गए हैं जिसे ऑनलाइन देखा जा सकता है।

______________

यह भी पढ़े –

अपडेट खबरों के लिए हमारे whatsapp चैनल को फ़ॉलो करें –