ब्रेकिंग
Harda News: RTO आफिस के निरीक्षण में नहीं मिला कोई अधिकारी कर्मचारी, आरटीओ के विरूद्ध होगी अनुशासनात... Harda News: हंडिया अस्पताल के अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने हंडिया का दौरा किया, नाली निर्माण के दिये निर्देश Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया Harda big news: चोर गिरोह ने फिर बड़ी चोरी की वारदात को दिया अंजाम, किसान के घर कुत्ते को बेहोश कर घ... साले ने की जीजा की चाकू मारकर बेरहमी से की हत्या, फैली सनसनी, मोघट रोड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्त... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 16 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Jio, Airtel, Vi Recharge 2024: Jio, Airtel और Vi मे सबसे अच्छा कौन ? Harda News: हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा ग्राम भीमपुरा में किया गया सामुदायिक भवन का भूमि पूजन Harda News: ‘एक पौधा माँ के नाम’ अभियान के तहत ग्राम उड़ा में 280 पौधों का रोपण किया

MP News : गर्ल्स हॉस्टल के पास लफंगो का जमावड़ा, छात्राओं से मांगते मोबाईल नंबर

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 ग्वालियर : महिला अपराध के प्रति संवेदनशील होना बहुत जरुरी है आए दिन ऐसी घटनाएं बहुत हो रही है। जहाँ महिलाओ के साथ छेड़छाड़, लवजिहाद, बलात्कार, हत्या जैसी वारदात हो रही हैं। इनमें अक्सर स्कूल कालेज की छात्राएं ज्यादा होती हैं।

छात्राओं से मांगते मोबाईल नंबर –

ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की दृष्टि से जिला पुलिस ने कुछ नवाचार किए हैं। जानकारी के अनुसार जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर और आस पास की सड़कों पर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता हैं। जो होस्टल में रहने वाली लड़कियों को परेशान करते है। कई बार ये होस्टल से निकलती है, तो इनका पीछा करते हैं और मोबाईल नंबर की मांग करते है।

छात्राओं ने पुलिस से की शिकायत –

होस्टल की छात्राएं इन हरकतों से परेशान हो गई इसको लेकर उन्होने स्थानीय थाने में शिकायत की। इसके बाद से पुलिस एक्शन में आ गई। पुलिस की टीम ने क्षेत्र का दौरान किया और इधर उधर फालतू घूमने वालो से पूछताछ शुरु कर दी। इसके बाद पुलिस महिला अधिकारी एसपी हिना खान ने जीवाजी यूनिवर्सिटी की छात्राओं से  गल्र्स होस्टल में जाकर  खुलकर बात की ।

पुलिस  ने छात्राओं  को सुरक्षा का भरोसा दिलाया –

ग्वालियर में बड़ी संख्या में बाहर की लड़कियां पढ़ने आती हैं। कुछ हॉस्टल में तो कुछ प्राइवेट रूम लेकर रहती हैं। कॉलेज और कोचिंग जाते वक्त इनके साथ सड़क छाप मजनू बदतमीजी करते हैं। साथ ही नंबर मांगते हैं। अब पुलिस की टीम ने खासकर महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर और गर्ल्स हॉस्टल के आसपास अधिक विशेष मार्च कर रही है।

- Install Android App -

MP News : 40 लाख लाओं और अपना पति ले जाओं पत्नि पहुंची पुलिस कांस्टेबल के अपहरण की अजीब कहानी

Don`t copy text!