ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

Ladli Behna Yojana 2024: इन महिलाओं को नहीं मिलेगा लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का लाभ, पात्रता सूची हुई जारी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के तहत राज्य की करीब 1.29 करोड़ महिलाएं लाभ प्राप्त कर रही है, परंतु अब आ रही खबरों के अनुसार योजना में केवल उन महिलाओं को अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। जो महिलाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सभी जरूरी पत्रताओं का पालन करेगी। आज के आर्टिकल में आपको लाडली बहना योजना के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित जरूरी पात्रता के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

अगर आप लाडली बहना योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं और मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाली 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि आपके बैंक खाते में हर महीने पहुंच रही है, तो आपको योजना के लिए सरकार द्वारा निर्धारित की गई जरूरी पात्रता की जानकारी होनी चाहिए। पात्रता के अनुसार अगली किस्त का भुगतान किया जाएगा।

इस दिन आएगा 12वीं किस्त का पैसा –

लाडली बहना योजना की 11 किस्त का सफलतापूर्वक भुगतान प्रदेश सरकार द्वारा लाभार्थी महिला के बैंक खाते में किया जा चुका है। और अब इन महिलाओं को योजना की अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं। प्रदेश सरकार द्वारा हर महीने 10 तारीख को योजना की आर्थिक सहायता राशि का भुगतान किया जाता है। आने वाली अगली 10 तारीख को फिर से महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त होगी। मध्य प्रदेश सरकार 10 में 2024 को लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का भुगतान लाभार्थी महिला के बैंक खाते में करेगी, यह पैसा सिंगल क्लिक के माध्यम से महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

Apply Online Registration –

योजना का नाम – लाड़ली बहना योजना ( ladli Bhena Yojana )
कब शुरू की गई – 2023
किसके द्वारा शुरू की गई- शिवराज सिंह चौहान
योजना का उद्देश्य – म.प्र. राज्य की महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना है |
योजना से लाभ – महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रू मिलते हैं |
आधिकारिक वेबसाइट CmLadliBahna.mp.gov.in

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा अगले किस्त का पैसा –

जैसा कि हमने आपको बताया मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का भुगतान केवल उन महिलाओं के बैंक खाते में किया जाएगा जो महिलाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सभी जरूरी पात्रता का पालन करेगी। अगर आप इस योजना की पात्रता के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज के आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िएगा। आगे हम आपको जरूरी पात्रता की जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

लाडली बहना योजना के लिए निर्धारित जरूरी पात्रता –

1. योजना का लाभ केवल मध्य प्रदेश की मूल निवासी महिलाएं प्राप्त कर सकती है।
2. आवेदन फार्म जमा करने वाली महिला की आयु 21 वर्ष से 60 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।
3. महिला के परिवार का कोई सदस्य आयकर दाता नहीं होना चाहिए।
4. महिला के परिवार का कोई सदस्य शासकीय नौकरी में कार्यरत नहीं होना चाहिए।
5. आवेदन फार्म जमा करने वाली महिला के पास स्वयं का बैंक खाता होना चाहिए बैंक खाता डीबीटी सक्रिय होना अनिवार्य है।

आवश्यक दस्तावेज़ –

- Install Android App -

  • समग्र परिवार / सदस्य आई. डी.
  • समग्र पोर्टल द्वारा जारी परिवार आईडी अथवा सदस्य आईडी
  • आधार कार्ड
  • UIDAI द्वारा जारी फ़ोटो आईडी
  • मोबाइल नंबर
  • समग्र पोर्टल में दर्ज मोबाइल नंबर

______________

यह भी पढ़े –

अपडेट खबरों के लिए हमारे whatsapp चैनल को फ़ॉलो करें –

Don`t copy text!