ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

MP बोर्ड कक्षा 5वी और कक्षा 8वीं का परीक्षा परिणाम हुआ घोषित, यहां से करें चेक

मध्य प्रदेश स्कूल विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में कक्षा 5वी और कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए परीक्षा परिणाम 2024 को जारी करने की घोषणा की जा चुकी है। विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल को परिणाम तैयार करने में तेजी लाने के निर्णय दिए गए हैं और ग्रेट 5 8 के परिणाम जल्द से जल्द घोषित करने की तैयारी की जा रही है। मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में कक्षा 5वी और कक्षा 8वीं की वार्षिक परीक्षा संपन्न हो चुकी है। जिसका परीक्षा परिणाम जारी किया जाने वाला है। परीक्षा परिणाम कक्षा 8वीं और कक्षा 5वी के त्रैमासिक और अर्धवार्षिक अंकों को जोड़कर तैयार किया जाएगा। परीक्षा परिणाम तैयार करने के लिए त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षा परिणाम की 30% अंकों को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा 70% वार्षिक परीक्षा के जोड़े जाएंगे।

एमपी बोर्ड कक्षा 5वी और कक्षा 8वीं रिजल्ट 2024 –

एमपी बोर्ड द्वारा कक्षा 5वी और कक्षा 8वीं की वार्षिक परीक्षा शिक्षा विभाग द्वारा ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जा चुकी है। परीक्षा पूरी होने के बाद छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ताकि उनके नामांकन प्रक्रिया को पूरा किया जा सके। अगली कक्षा में एडमिशन लेने के लिए पिछली कक्षा का परीक्षा परिणाम होना अनिवार्य है। ऐसे में शिक्षा विभाग का प्रयास है कि जल्द से जल्द कक्षा 8वीं और कक्षा 5वी का परीक्षा परिणाम घोषित किया जा सके, जिससे कि बच्चे अगली क्लास में दाखिला ले सके।

इस दिन जारी होगा परीक्षा परिणाम –

शिक्षा विभाग द्वारा कॉपी चेकिंग की प्रक्रिया को पूरा किया जा चुका है। अभ्यर्थियों का रिजल्ट बहुत ही जल्दी तैयार कर शिक्षा विभाग को भेज दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीद है, कि अप्रैल  के अंत तक एमपी बोर्ड द्वारा कक्षा 5वी कक्षा 8वीं के नतीजे घोषित किया जा सकते हैं।

- Install Android App -

ऐसे देख सकेंगे अपना रिजल्ट –

शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा 5वी कक्षा 8वीं के परीक्षा परिणाम घोषित हो जाने के बाद छात्र जो परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वह सीधे अपने स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क कर सकते हैं और अपना परीक्षा परिणाम और अंक विवरण प्राप्त कर सकते हैं। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 5वी कक्षा 8वीं की विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम बहुत ही जल्दी घोषित होंगे। ऐसे में उम्मीद है, कि उम्मीदवार का रिजल्ट अगले महीने की शुरुआत में ही जारी किया जा सकता है। जिसे स्कूल के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

______________

यह भी पढ़े –